Jun 24, 2012

मर्द 10 मिनट में थक जाता है

एक दिन आदमी-औरत को लेकर कॉलेज में चर्चा चल रही थी..
तभी एक स्टूडेंट ने अपने साथियों से कहा..
वो कौन सी दशा है, जिसमें मर्द 10 मिनट में थक जाता है और औरत.. घंटों बाद भी नहीं..
सोचो.?
कोई सही उत्तर नहीं दे पाया..
फिर सवाल करने वाला स्टूडेंट बोला..
शॉपिंग..
 
मगर आपकी सोच को मेरा सलाम..!!!


एक व्यापारी (अपने मित्र से), टीवी और पत्र-पत्रिकाओं में आने वाले विज्ञापनों से मुझे बहुत नुकसान ऊठाना पड़ता है। 
मित्र, लेकिन तुम तो कभी विज्ञापन नहीं देते।
व्यापारी, हां यह तो है, मगर मेरी पत्‍नी दूसरो के विज्ञापन देखकर शॉपिंग तो करती है न!


डैडी: बेटा, आजकल में देख रहा हूँ कि जब भी में तुम्हारी पिटाई करता हूँ तो तुम चीखते-चिल्लाते नहीं, कैसे अपना गुस्सा कंट्रोल करते हो तुम?
बेटा: मैं तुरंत जाकर टॉयलेट साफ करने लगता हूँ।
डैडी: इससे गुस्सा शांत करने में कैसे मदद मिलती है? 
बेटा: वो ऐसे कि मैं टॉयलेट की सफ़ाई के लिए आपका टूथ ब्रश इस्तेमाल करता हूँ।


एक व्यक्ति बार में काफी देर से बैठा पैग पर पैग पिये जा रहा था,  
हर पैग के बाद वह अपनी पर्स में रखी पत्नी की तस्वीर देखता और पीना शुरू कर देता। उसकी यह हरकत साथ में बैठा सुरेश काफी देर से देख रहा था।
जब सुरेश से रहा नहीं गया तो उसने पूछ ही लिया.... 
तुम एक पैग लगाते हो,  तस्वीर देखते हो और फिर पीना शुरू कर देते हो? आखिर माजरा क्या है?
दरअसल, यह मेरी बीवी की तस्वीर है । जब वह मुझे खूबसूरत लगने लगेगी तब मैं घर जाऊंगा, उस व्यक्ति ने गिलास उठाते हुए जवाब दिया।


श्याम ने अपने दोस्त सुरजीत से पूछा: सुरजीत भाई, अपने घर के बाहर खड़े क्यों हो और ये चोटें कैसे लगीं ?
सुरजीत: हुआ यूं कि...।
श्याम... बीच में ही टोकते हुए..
श्याम: कितनी बार कहा कि लोगों से झगड़ा मत किया करो। कमबख्त ने मार कर तेरा बुरा हाल कर दिया। बुरा हो उसका, कीड़े पड़ें उसे..।
सुरजीत: बस, बस मैं अपनी पत्‍नी के बारे में और गलत बातें नहीं सुन सकता।


एक रिसर्च के बाद ढूंढकर निकाले गए, 18 साल की लड़की के 8 नखरे
1. मेरा पीछा मत करो
2. मैं एक सीधी-साधी और शरीफ लड़की हूं
3. तुम मेरे पापा को नहीं जानते
4. बस, एक बार आई लव यू बोलूंगी
5. सिर्फ एक बार मिलूंगी
6. कुछ करना मत यार
7. ये क्या कर रहे हो..
8 कोई देख लेगा, रहने दो, अच्छा.. धीरे-धीरे किस करो..